November 26, 2021

अरुण भूमि

नयी सोच हिंदी में………….

राज्यपाल पर्यटन को बढ़ावा देने वाले युवाओं से मिले

Spread the love

ईटानगर, 22 नवंबर: अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (डॉ.) बीडी मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने आज राजभवन, ईटानगर में दिबांग घाटी के इडु मिशमी युवाओं के श्री जिमू मेले के नेतृत्व में एक टीम से मुलाकात की, जो पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं और दिबांग घाटी में एमुडु सेवन लेक का दौरा कर रहे हैं। टीम में वरिष्ठ पत्रकार और ट्रेकिंग उत्साही श्री तबा आजम भी शामिल हुए।
राज्यपाल ने पर्यटन में उद्यमशीलता की भावना के लिए युवाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में ‘स्टार्ट अप’ परियोजनाओं की अपार संभावनाएं हैं। अगर सही तरीके से लिया जाए तो ऐसे उद्यमों में सार्वजनिक रोजगार और काम की काफी संभावनाएं हैं।
टीम की स्वरोजगार और नौकरी प्रदान करने की भावना से प्रभावित राज्यपाल ने कहा कि राज्य के युवाओं को उनका अनुकरण करना चाहिए।
राज्यपाल ने युवाओं को आकर्षक स्थलों की पहचान करने, पर्यटकों के लिए सुविधाओं और रसद व्यवस्था को और विकसित करने की सलाह दी। उन्होंने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से साहसिक साधकों और ट्रेकर्स को आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों के माध्यम से उद्यम के अच्छे प्रचार के लिए भी सुझाव दिया।
राज्यपाल ने इस बात पर जोर दिया कि सेवा प्रदाता के रूप में उद्यमियों को ग्राहकों की आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखना चाहिए।
श्री जिमू मेले और श्री तबा अजुम ने राज्यपाल को ‘एमुडु सेवन लेक ट्रेकर्स’ गतिविधि के बारे में जानकारी दी और बताया कि उनका ट्रेकिंग सत्र जुलाई से शुरू होता है और अक्टूबर में समाप्त होता है।


Spread the love